राजनीति

जौनपुर में बसपा ने कर दिया खेला, धनंजय सिंह की पत्नी को दिया टिकट, भाजपा के लिए बड़ी चुनौती

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बसपा के टिकट पर जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, बता दें कि बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी के चुनाव लड़ने से जौनपुर लोकसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है।

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर लोकसभा सीट पर चुनाव अब त्रिकोणीय हो गया है। भाजपा, सपा और बसपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं और उनके प्रत्याशी मैदान में गए हैं। पहले भाजपा ने कृपा शंकर सिंह को टिकट दिया। उसके बाद 14 मार्च को समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट थमाया तो राजनीतिक हलचलें तेज हो गईं। इसके अगले ही दिन बसपा ने सबको चौंकाते हुए श्रीकला धनंजय सिंह को टिकट थमा दिया। श्रीकला सिंह को टिकट मिलने के बाद पूरा चुनाव त्रिकोणीय हो गया।

दरअसल, आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से ही धनंजय सिंह ने चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक दी थी। धनंजय सिंह को सपासे टिकट मिलने की अफवाहों ने भी चुनाव को गरम कर दिया था। हाल के दिनों में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक समारोह में खींची गई उनकी फोटो भी वायरल होने लगी थी। हालांकि, धनंजय सिंह को एक मामले में 7 साल की सजा हो गई। इसके बाद उनका चुनाव लड़ना मुश्किल हो गया। लोगों को लगा कि अगर धनंजय सिंह नहीं तो फिर उनके परिवार से कौन चुनाव लड़ेगा। सबसे पहले बात उनके पिता एवं पूर्व विधायक राजदेव सिंह कि सामने आई। श्रीकला धनंजय सिंह के भी मैदान में उतरने की अटकलें लगने लगीं।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने यहां से बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया था. ऐसे में बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी का खड़ा होना, सपाभाजपा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button