लखनऊ

नशे से हर साल होती हैं देश में बीस लाख मौतें: कौशल किशोर 

वरिष्ठ भाजपा नेता राजकमार सिंह चौहान द्वारा आयोजित कंबल वितरण समारोह में पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर

लखनऊ। गुरूवार को सरोजनीनगर विधानसभा के बनी गाँव में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार सिंह चौहान व भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मनोज सिंह चौहान द्वारा आयोजित नशा मुक्त समाज कौशल का के तहत कम्बल वितरण कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री भारत सरकार व लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने कहा कि नशे से देश में हर साल बीस लाख लोगों की मौत होती है। अगर आप चाहते है कि आपकी बीवी और बच्चे किसी के घर झाड़ू पोछा न करें तो नशे से आज ही दूर हो जाईए।

कौशल किशोर ने कहा कहा कि जो लोग नशा करते हैं उन्हें संकल्प लेना चाहिए कि वह नशा नहीं करेगे। ऐसे लोग अपने घरों में एक नशा मुक्त गुल्लक बनाएं और नशे में खर्च होने वाला पैसा रोजाना उस गुल्लक में डालें। गुल्लक में जो पैसा इकट्ठा हो उसे अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई और अन्य कामों में खर्च करें।

सांसद कौशल किशोर ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों को नशा न करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने लोगों को जो कंबल वितरित किए उसमें भी नशा मुक्त कंबल का स्टीकर लगा कर दिया। उन्होंने कहा कि यह स्टिकर इसलिए लगाया गया है कि इसका इस्तेमाल करने वाले लोगो की नजर जब उस पर पड़े तो उन्हें यह बात याद रहे कि उन्होंने नशा न करने की शपथ ले रखी है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार सिंह चौहान, अशोक तिवारी, मनोज सिंह चौहान, संजय सिंह, रज्जन लाल रावत, आशीष रावत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button